press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
पाक को फिर मिली निराशा

सुरक्षा कारणों से चलते पाकिस्तावन में क्रिकेट लगभग खत्मा हो रहा है, जिसको वापस लाने के लिए पाकिस्तानी बोर्ड लगातार कोशिश कर रहा है। लेकिन एक बार फिर मेजबान पाकिस्तान को निराशा ही हाथ लगी और कंगारु टीम ने पाकिस्तामन में खेलने से साफ इंकार कर दिया है। लिहाजा पाकिस्तान को मजबूरन पांच वनडे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज को यूएई में ही करवाना पड़ेगा।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने घर में वापस से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हासिल करने के लिए ऑस्ट्रे लिया को सीरीज के दो मैच पाकिस्तान में खेलने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन मेहमान ने वहां खेलने से मना कर दिया है। 2009 में श्रीलंकन टीम की बस पर आंतकवादी हमला होने के बाद से कोई भी टीम पाकिस्ताीन में खेलने से कतराती है। उस हमले के बाद से ही पाकिस्तान में क्रिकेट निलंबित है। लेकिन अब बोर्ड अपने देश में फिर से क्रिकेट को जीवित करने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्ता्न ने पिछले दो पाकिस्ताोन सुपर लीग के फाइनल आयोजित किए। कुछ दिन पहले वेस्ट इंडीज की महिला टीम ने कराची में तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली है।
पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सरकार की सलाह मानते हुए पाकिस्ता न जाने से मना कर दिया। जहां 1998 के बाद से सुरक्षा कारणों के चलते कोई भी ऑस्रेान लियन सीनियर टीम खेलने नहीं गई।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad