press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
बैसाखी की ऊर्जा
May 08, 2020


anil chaturvedi
हरियाणा के सरकार बहादुर अपनी दूसरी पारी में बिलकुल अलग ही रंग में नजर आ रहे हैं। इस बार बैसाखी के सहारे ने उन्हें खासा सक्रिय बना दिया है। धड़ाधड़ फैसले लेना, फैसलों में जनता के साथ-साथ सरकारी अमले के हितों का ध्यान रखना। ये सबकुछ पिछले कार्यकाल से उलट दिखाई दे रहा है।
सरकार बहादुर के सामने इस समय बड़ी चुनौती कोरोना संक्रमण की है। तेजी से फैलती इस बीमारी को काबू में रखने की उनकी रणनीति असरकारी हो रही है। बिना समय गंवाए राज्य के चिकित्साकर्मियों को दूने वेतन का ऐलान कर उनमें जोश भरा गया है।
नतीजा सबके सामने है कि हरियाणा में अभी तक, राजस्थान से सटे मेवात क्षेत्र के छोटे से कस्बे नूह को छोडक़र कोई भी बड़ी आबादी वाला शहर हॉटस्पॉट नहीं बन पाया है। इसके साथ ही बेहाल पड़ोसी दिल्ली के संक्रमण से अपने राज्य को बचाने के लिए वहां से लोगों के हरियाणा प्रवेश पर कई पाबंदियां लगा दी गई हैं।
इसके अलावा भी अनेक प्रभावी उपायों के जरिये सरकार बहादुर अपने प्रदेशवासियों का दिल जीतने में जरा भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उनकी दूसरी पारी की कार्यशैली देख कर यही कहा जा रहा है कि काश! पहली पारी में ही ये सब कुछ कर दिखाया होता तो बैसाखी-राज की नौबत नहीं आती।

 
Leave a Reply

Recent Posts