press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
अभी तक क्वारेंटाइन
June 16, 2020


anil chaturvedi
महारानी मैडम काफी समय से निष्क्रिय हैं। लॉकडाउन की शुरूआत में उन्हें क्वारेंटाइन में जाना पड़ गया था। तभी से वो घर से नहीं निकल रहीं हैं। यदाकदा उनकी ओर से बयान जारी किए जा रहे हैं। गत 13 मई को केन्द्रीय वित्तमंत्री के राहत पैकेज पर प्रतिक्रिया जताई। फिर 17 मई को कृषिजिंसों के मुद्दे पर बयान जारी किया। उसके बाद 24 मई को प्रताप जयंती पर शुभकामना संदेश दिया। इसके पहले उनके करीबियों के वाट्सऐप गु्रप पर नवम्बर-19 का एक पोस्ट नजर आ रहा है। वह भी कुछ फोटो के साथ।
नजर से ओझल होने के कारण उनके अपने क्षेत्र के लोग भी व्याकुल हैं। घबराहट में उन्होंने मैडम और सांसद पुत्र के लापता होने के पोस्टर जगह-जगह लगा दिए हैं। झालावाड़ से लेकर बारां तक पोस्टर चस्पा किए गए हैं। इस उम्मीद में कि शायद किसी को ममता और उसकी छांव में बैठे पुत्र दिखाई दे जाएं। अभी जिस बीमारी का तांडव चरम पर है, उसमें आपसी दूरी बनाए रखना जरूरी है। मैडम यही सोचकर अबतक क्वारेंटाइन जारी रखे हैं, लगता है।
पर प्रजा कहां मानने वाली है। उसे तो अपनी महारानी के दीदार चाहिये ही चाहिये। वरना अभी तो पोस्टर से ही काम चलाया गया है। आगे प्रजा उनकी झलक पाने की हठ न पाल ले।

 
Leave a Reply

Recent Posts