press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
जयपुर में तनावपूर्ण शांति

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार रात को हुए उपद्रव के बाद बंद इंटरनेट सेवाएं आज रात बारह बजे तक सुचारू होने की उम्मीद है। तनाव वाले इलाकों में पुलिस बल की तैनाती और समझाइश के बाद मंगलवार दिनभर शांति बनी रही। जांच में जुटी पुलिस ने केस दर्ज करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि करीब 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस की ओर से इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
शहर के ईदगाह इलाके में सोमवार रात को एक बस पर पथराव के बाद हिंसक हुए माहौल के बाद पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात है। तनाव पूर्ण शांति बनी हुई। माहौल में सुधार के बाद मंगलवार रात 12 बजे बाद इंटरनेट सेवाएं फिर से बहाल किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल शहर के 10 थाना इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं ठप हैं। सोमवार रात को 10 बजे से एक बजे तक ईदगाह इलाके में तनाव का माहौल रहा। उपद्रव करने वाले गुट ने गाड़ियों पर पथराव किया और कई वाहन फूंक डाले। इस घटनाक्रम में करीब 30 लोग जख्मी भी हुए। इनमें बीच बचाव करने वाले पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि रविवार को कावड़ यात्रा निकाल रहे लोगों पर चार दरवाजा क्षेत्र में पथराव किया गया था। इससे उपजे तनाव को पुलिस ने जल्दी ही शांत कर दिया। उस घटना के बाद से सोमवार दिनभर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। लेकिन सोमवार रात 10 बजे अचानक गलता गेट के पास अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने वाहनों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे हालात बिगड़ गए।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad