press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
गुर्जर हुए उग्र, धौलपुर में हिंसा

प्रदेश में तीन दिन से चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन रविवार को उग्र हो गया। धौलपुर में दिल्ली-मुबंई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-3 को जाम करने के दौरान आंदोलनकारियों और पुलिसकर्मियों में झड़प हो गई। भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी हवाई फायरिंग कर दी। इससे वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। भीड़ ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पथराव से तीन पुलिस जवान घायल हो गए हैं। मौके पर तनाव के हालात बने हुए हैं।
जानकारी के अनुसार आंदोलनकारियों ने आज दोपहर धौलपुर शहर में आरक्षण आंदोलन पर चर्चा करने के लिए बैठक की। उसके बाद आंदोलनकारी दिल्ली-मुबंई राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने के लिए शहर के वाटरवर्क्स चौराहे पर एकत्र हो गए। इस दौरान आंदोलनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई। इस बीच आंदोलनकारियों की भीड़ की ओर से पथराव शुरू हो गया। अफराफरी के बीच आंदोलनकारियों ने तीन वाहनों को आग लगा दी। मामला अनियंत्रित होता देखकर पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दी, जिससे वहां भगदड़ मच गई।
फायरिंग होते ही आंदोलनकारी चंबल की ओर भाग गए। पथराव और फायरिंग की सूचना पर बड़ी संख्या में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंचा है। मौके पर तनाव के हालात हैं।
इधर, गुर्जर समाज का सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में दिल्ली-मुबंई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव रविवार को तीसरे दिन भी जारी है। रेलवे ट्रैक बाधित होने के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कोटा रेलवे मंडल ने रविवार से 13 फरवरी तक 26 ट्रेनों को जहां रद्द कर दिया है, वहीं 26 को डायवर्ट किया गया है। आंदोलन के कारण करौली में कैरोली-हिंडौन मार्ग पर लगाए गए जाम से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आंदोलन के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वह अभी दो दिन से दिल्ली दौरे पर हैं। जयपुर पहुंचने पर गुर्जर आंदोलन को लेकर बैठक ले सकते हैं। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से शनिवार को पहले दौर की वार्ता करके आए पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी गहलोत को फोन पर फीडबैक दिया है।



press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad