press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
कन्नौज हादसे में शवों की पहचान मुश्किल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर में 20 लोगों की मौतकी पुष्टि हुई है। हादसे के बाद शनिवार को परिवहन विभाग की तरफ से बस के ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। विभाग की तरफ से कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। एआरटीओ की मानें तो अभी तक जांच में बस के सभी कागजात पूरे पाए गए हैं। इसके अलावा गाड़ी की फिटनेस और बीमा भी वैध पाया गया है। बस का जो ऑल इंडिया परमिट है, वह भी जांच में वैध पाया गया है।
कन्नौज से 50 किमी दूर छिबरामऊ इलाके में शुक्रवार को बस हादसे ने कई परिवारों की खुशियों पर ग्रहण लगा दिया। घटना के 20 घंटे बाद भी कई परिवार ऐसे हैं, जो अपनों की पहचान करने के लिए भटक रहे हैं। कोई अपने बेटे के लौटने का इंतजार कर रहा है तो किसी की बेटी नहीं मिल रही है। पुलिस भी इस स्थिति में नहीं है कि वह परिजन को भरोसा दिला पाए। पुलिस के पास पहचान के लिए डीएनए टेस्ट के अलावा कोई दूसरा उपाय नहीं है।
आईजी रेंज मोहित अग्रवाल का कहना है कि शव की पहचान और मौत संख्या के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी। हादसे के बाद कई ऐसे लोग सामने आए हैं, जिनके परिवार के सदस्य न तो अस्पताल में हैं और न ही घटनास्थाल पर कोई जानकारी मिली है। इसबीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मदद की घोषणा की है।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad