press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
शिवाजी पर केबीसी, सोनी का माफीनामा

अमिताभ बच्चन का क्विज शो 'केबीसी 11' हाल ही में एक अजीबो-गरीब वजह से सुर्खियों में आ गया है। इस शो के ताजे एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ है जिससे लोग नाराज होकर इस शो को बंद तक करने की मांग कर रहे है। विवाद बढ़ता देख केबीसी के निर्माताओं ने सभी से माफी मांगी है और एक वीडियो भी जारी किया है।
गत 6 नवंबर वाले केबीसी 11 के एपिसोड में शाहेदा चंद्रन फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर बैठीं। उन्होंने काफी अच्छा गेम खेला, लेकिन इसी एपिसोड में एक सवाल ऐसा था, जिसके ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था। इसमें उनका नाम सिर्फ 'शिवाजी' लिखा हुआ था। लोग इसी बात पर नाराज हो गए। सभी ने इसे छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बताया और केबीसी 11 को बंद करने की मांग की। लोगों का कहना था कि औरंगजेब को मुगल सम्राट और स्वराज्य के संस्थापक को सिर्फ शिवाजी क्यों लिखा गया?
इस मसले को लेकर सोशल मीडिया पर बढ़ते विरोध को देखते हुए केबेसी के निर्माताओं ने अपने अगले एपिसोड में माफी का स्क्रोल चलाया। हाल ही में सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि बुधवार के केबीसी एपिसोड में असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। हमें इसका खेद है और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad