press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक राजस्थान में !

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर संकट को लेकर शिवसेना के बाद अब कांग्रेस को भी हॉर्स ट्रेडिंग का खतरा सता रहा है। खबर है कि कांग्रेस की योजना अपने विधायकों को राजस्थान के तीन शहरों-जयपुर, उदयपुर, जोधपुर में रखने की है। अबतक 15 पार्टी विधायक जयपुर पहुंचे हैं, जिन्हें ‌एक रिजॉर्ट में ठहराए जाने की सूचना है। इस पूरी कवायद को पार्टी बड़े ही गोपनीय तरीके से अंजाम दे रही है।
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को सूचना मिली थी कि भाजपा उसके कुछ विधायकों के संपर्क में है और उन्हें तोड़ने का प्रयास कर रही है। इसके बाद अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए कांग्रेस ने इन्हें महाराष्ट्र से बाहर भेजने का फैसला लिया। कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि कुछ नेताओं ने कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने के लिए 50 करोड़ तक का ऑफर दिया है। हॉर्स ट्रेडिंग के डर से ही कांग्रेस ने अपने विधायकों को राजस्थान भेजने का मन बनाया। इससे पहले गुरुवार को शिवसेना की विधायक दल की बैठक के बाद अपने विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने का इंतजाम किया गया था। शिवसेना के विधायकों को रंगशारदा होटल में ठहराने के बाद अब दूसरे होटल में भेजे जाने की सूचना है। इस संबंध में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक के बाद विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा था कि हम आने वाले दो दिन तक रंगशारदा होटल में रुकने वाले हैं। हम सभी वैसा ही करेंगे जैसा उद्धव ठाकरे कहेंगे।
सूत्रों के अनुसार मातोश्री में शिवसेना विधायक दल की हुई बैठक के बाद सभी को निष्ठा की शपथ दिलवाई गई। शिवसेना हाईकमान को आशंका है कि उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त हो सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए बैठक में बाड़ा बंदी का भी फैसला लिया गया।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम में भाजपा 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है। उसकी सहयोगी शिवसेना ने 56 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। वहीं एनसीपी को 54 सीटें, जबकि कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई हैं।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad