press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
नेता नहीं हटा रहे सेना की तस्वीरें

चुनाव आयोग द्वारा सेना की तस्वीर के इस्तेमाल पर रोक के बावजूद राजनीतिक पार्टियों और राजनेता सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। महाराष्ट्र के कई मंत्रियों, मौजूदा विधायकों और सांसदों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सेना की तस्वीर नहीं हटाई है।
महाराष्ट्र सरकार के सहकारिता, विपणन और कपड़ा मंत्री सुभाष देशमुख ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर नहीं हटाई है। विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी को लेकर सुभाष देशमुख ने मराठी में एक मार्च को फेसबुक पोस्ट किया था, जो अभी तक नहीं हटाया गया है। इसी तरह कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने अभिनंदन की तस्वीर शेयर की और लिखा, वेलकम होम। राधाकृष्ण के बेटे अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए है। अभिनंदन की तस्वीर के अलावा उन्होंने 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर भारतीय वायुसेना की महिला पायलट की भी तस्वीर शेयर की। जलगांव के भाजपा सांसद एटी नाना पाटिल ने भी अपने फेसबुक टाइमलाइन पर कई तस्वीर शेयर की हैं। सांसद ने अभिनंदन की एक तस्वीर अपलोड की, जिसमें कहा गया था कि कैसे भाजपा ने उन्हें पाकिस्तान से बाहर निकालने की कोशिश की थी, जबकि विपक्ष के लोग सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे। 6 मार्च को उन्होंने सेना के जवानों की एक तस्वीर अपलोड की, जिसमें लिखा कि पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना ने एक अच्छा सबक सिखाया।
मुंबई के ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के विधायक वारिस पठान ने भी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से 2 मार्च को अभिनंदन और ओवैसी भाइयों के साथ खुद की एक पोस्ट की। फोटो में कहा गया, भारत में आपका स्वागत है, जयहिन्द अभिनंदन वर्थमान। इसी तरह अचलपुर से निर्दलीय विधायक बेचू कडु ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज से एक भारतीय वायुसेना के विमान की फोटो लगाकर खुशी जाहिर की है। 26 फरवरी को यह फोटो अपलोड की गई थी।
उल्लेखनीय है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान 1 मार्च को भारत लौट आए थे और इसीलिए अधिकांश राजनीतिक नेताओं ने उस दिन इस तरह के पोस्टर अपलोड किए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों से चुनाव प्रचार के दौरान अपने पोस्टर और अन्य विज्ञापन में सशस्त्र बलों की तस्वीर का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई है। बावजूद इसके नेताओं ने अपने फेसबुक पोस्ट को डिलिट नहीं किया है।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad