press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
पुष्कर मेला- सैलानियों की कबड्डी, घोड़ों का डांस

पुष्कर मेले में तीसरे दिन बुधवार को मेला स्टेडियम में विभिन्न खेलकूद एवं पशु प्रतियोगिता आयोजित हुई। सबसे पहले देशी-विदेशी मेहमानों के बीच कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान विदेशी सैलानी राजस्थानी रंग में नजर आए।
इसके बाद मेले में हॉर्स डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें अलग-अलग जगह से पहुंचे घोड़ों ने डांस किया। मंगलवार को पर्यटन विभाग की ओर से ऊंट शृंगार गोरबंध एवं ऊंट नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।
पहले दौर में आयोजित कैमल डेकोरेशन प्रतियोगिता में 10 ऊंट पालकों ने अपने-अपने ऊंटों व ऊंटनियों को दूल्हा-दुल्हन की तरह सजा कर मंच पर लाए। यहां ऊंटों से कैटवाक कराया गया। प्रतियोगिता में सीकर के विजेंद्र सिंह प्रथम रहे। मंगलवार शाम को रंगमंच पर सांस्कृतिक संध्या वॉइस ऑफ पुष्कर का आयोजन किया गया। इसमें शहर के कई उभरते गायक व संगीतकारों ने अपनी गायिकी का जादू बिखेर कर पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दो राउंड की इस प्रतियोगिता में कलाकारों ने डीजे की धुन पर एक के बाद कई लोकप्रिय गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। पुष्कर में धार्मिक मेला कार्तिक एकादशी स्नान के साथ 8 नवंबर से शुरू होगा।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad