press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
अंतर्राज्यीय आवागमन सख्ती से रोकने के निर्देश

राजस्थान सरकार ने कोविड-19 के संक्रमण अवधि में सामाजिक दूरी सम्बन्धी सावधानी निर्देशों एवं लोगों के अन्तर्राज्यीय आवागमन के नियंत्रण में सख्ती बरतने के निर्देश सभी सम्भागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, पुलिस आयुक्तों तथा पुलिस अधीक्षकों को दिए हैं।
गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि अन्तर्राज्यीय आवागमन पर नियंत्रण रखने के लिए निर्देश जारी किये गये हैं। लेकिन अभी भी राज्य की सीमाओं से निर्बाध आवागमन जारी है। लोगों का राज्य से बाहर और अन्दर अनियंत्रित आवागमन के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। इसलिये सीमान्त जिलों के सभी कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये गये हैं कि वे लोगों के अन्तर्राज्यीय आवागमन पर नियंत्रण के लिए जारी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें, ताकि कोविड-19 के प्रसार पर रोक लगे।
उन्होंने कहा कि सभी कार्यालयों के प्रभारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कार्यस्थल पर सभी कर्मचारियों एवं अन्य द्वारा आवश्यक रूप से मास्क पहना जा रहा है तथा समुचित सामाजिक दूरी रखी जा रही है। सार्वजनिक स्थलों एवं परिवहन में सामाजिक दूरी बनाया रखना सुनिश्चित किया जाएगा। इसकी पालना नहीं करना जुर्माने से दण्डनीय होगा। दुकानों में ग्राहकों के बीच दूरी बनाये रखने के साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जायेगा कि किसी भी स्थिति में एक समय पर दुकानों में तय संख्या से ज्यादा व्यक्ति नहीं हों।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad