press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
तीन बच्चों की मां से दरिंदगी

राजस्थान के नागौर जिले में तीन बच्चों की मां से दरिंदगी का मामला सामने आया है। अवैध संबंधों का शक होने पर एक महिला के प्राइवेट पार्ट में कोरोसिन डालकर आग लगा दी गई। आरोपियों का जब इससे भी दिल नहीं भरा तो उन्होंने उसके प्राइवेट पार्ट में बीयर की बोतल डाल दी और दो दिन तक तार से बांधे रखा। दो दिन बाद महिला के भाई ने उसे किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया।
नागौर जिले की इस घटना को अंजाम देने का आरोप महिला के ससुराल पक्ष पर है। महिला तीन दिनों से नागौर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती थी, लेकिन हालत गंभीर होने का कारण उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया। इस मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें से अभीतक सिर्फ एक की गिरफ्तारी हो पायी है।
महिला के भाई के अनुसार बहन की शादी कुचेरा गांव में हुई है। उसकी बहन ने गांव के एक व्यक्ति को बाजार से तंबाकू के पाउच लेने भेजा था। इस बात से महिला का ससुराल पक्ष नाराज हो गया। उन्होंने काम के बहाने महिला को खेत पर बुलाया और जमीन पर पटकने के बाद लोहे की रॉड से पीटना शुरू कर दिया।
आरोपियों ने लोहे के तार से महिला के हाथ और पैर बांध दिए और रॉड गरम कर जगह-जगह दाग दिया। आरोपी यहीं नहीं रुके, उन्होंने महिला के प्राइवेट पार्क में केरोसिन डालकर आग लगा दी। जब दर्द और जलन के कारण महिला ने चिल्लाना शुरू किया तो आरोपियों ने उसका मुंह कपड़े से बंद कर दिया। महिला के बेहोश होने पर आरोपी उसे मरा समझकर एक झोपड़ी में छोड़कर चले गए।
महिला ने बताया कि उसे अगले दिन होश आया तो उसने आरोपियों से उसे जाने देने की मिन्नत की। महिला ने वादा किया की वो किसी को कुछ नहीं बताएगी, लेकिन आरोपियों ने उसे नहीं जाने दिया। आरोपी जागीरदार के खेत में बनी झोपड़ी में ही महिला का उपचार करते रहे। घटना 18 जून की है, जिसकी सूचना महिला के भाई को 21 जून को लगी। वह फौरन बहन को लेने परिवार के साथ खेत पर पहुंचा, लेकिन आरोपियों ने उसे भेजने से मना कर दिया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह उसे छुड़ाया गया। पीड़ित महिला ने बताया कि उसके 3 बच्चे हैं। वारदात के दिन पति दवा लेने बीकानेर गया हुआ था। पीड़िता के भाई ने बहन के देवर-देवरानी, सास और खेत के जमीदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार देवर की गिरफ्तारी हो चुकी है, बाकी की तलाश की जा रही है।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad