press-vani
  • press-vani
  • press-vani
  • press-vani
बीकानेर का ट्रक मालिक, चालान भगवान राम के नाम

नया मोटर व्हीरकल एक्टी लागू होने के बाद पुलिस द्वारा काटे गए अब तक के सबसे बड़े चालान में जुर्माना भरने वाले का नाम ही गलत लिख दिया गया। दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में राजस्थान के एक ट्रक का 1,41,700 रुपये का चालान कटा है। बीकानेर के ट्रक मालिक ने कोर्ट में चालान की पूरी रकम का भुगतान कर दिया।
ट्रक का दिल्ली में 5 सितंबर को ओवरलोडिंग के कारण 70 हजार रुपये का चालान काटा गया था। ट्रक में ज्यादा माल लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार रुपये का चालान किया गया। ट्रक मालिक के अनुसार इसके अलावा लगभग 1700 रुपये का चालान और किया गया। चालान की कुल राशि 1 लाख 41 हजार 700 रुपये आई। 9 सितंबर को उन्होंने चालान की रकम का भुगतान रोहिणी कोर्ट में कर दिया है। भुगतान की रसीद में जुर्माना अदाकर्ता का नाम भगवान राम लिखा गया है, जबकि आरटीओ बीकानेर में दर्ज जानकारी के अनुसार ट्रक पंजीकरण संख्याल आरजे07 जीडी0237 के मालिक का नाम हरमन राम है।
1 सितंबर को देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद अजोबोगरीब मामले समाने आ रहे हैं। अभी तक यह खबर आ रही थी कि किसी का 15 हजार रुपये का चालान तो किसी का 25 हजार का तो किसी को 60 हजार रुपये तक चालान कटा, लेकिन दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में सोमवार को एक लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान जमा कराया गया और उसमें भी जुर्माना अदाकर्ता का नाम गलत डाल दिया गया। देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू हुए 10 दिन हो गए हैं। वाहन चालकों को नियमों की सही जानकारी नहीं होने के कारण वे लगातार गलतियां कर फंस रहे हैं।

press-vani
हम लोगों की बात...
press-vani ad